12 Best Korean Hindi dubbed Movie List

best Korean Hindi dubbed movie list 2022:

क्या आप कोरियन फिल्म देखना पसंद करते हैं? दूसरे शब्द में कहा जाए तो यदि आप korean hindi dubbed movies देखना पसंद करते हैं तो आज के इस पोस्ट में best korean hindi dubbed movies list 2022 हम आपको बताने वाले हैं। इन सभी मूवी जो हम आपको बताएंगे उनको आप देख कर अपना पूरा इंटरटेनमेंट कर सकते हैं। तो चलिए बिना किसी देरी के इस पोस्ट को शुरू करते है जिसका टाइटल best korean hindi dubbed movies list 2022 है।

Korean movie in hindi dubbed list

The Age of Shadows-korean movie

यदि आप कोरिया के इतिहास पर आधारित फिल्म देखना पसंद करते हैं तो The Age of Shadows फिल्म आपके लिए काफी बेहतरीन हो सकता है। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि The Age of Shadows फिल्म एक रियल स्टोरी पर आधारित है, यह कहानी उस समय की है जब जापान कोरिया पर शासन किया करता था।

The Age of Shadows फिल्म बॉक्स ऑफिस पर काफी ज्यादा हिट हुई थी। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म को आईएमडीबी पर 7.1 का रेटिंग मिला हुआ है। इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात की जाए तो इस फिल्म की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 5.53 करोड़ यूएस डॉलर है।

इस फिल्म के डायरेक्टर का नाम Kim Jee-woon है। इस फिल्म को कई अवार्ड भी मिल चुके हैं। आज भी The Age of Shadows फिल्म को काफी लोगों द्वारा पसंद किया जाता है, हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप The Age of Shadows को Netflix पर भी देख सकते हैं।

The Wailing-horror Korean hindi dubbed movie

क्या आप Horror Korean Hindi dubbed movie देखना चाहते हैं? यदि ऐसा है तो आपके लिए The Wailing फिल्म है, जो कि कोरियन हिंदी डब्ड मूवी है। हम आपको बता दें कि The Wailing फिल्म काफी ज्यादा हॉरर और मिस्ट्री से भरी हुई। इस फिल्म को देखने वाले दावा करते हैं कि इस फिल्म में दिखाए गए सीन और डरावने साउंड उनकी सोच से परे हैं। इस फिल्म को बनाने में $8 million डॉलर लगा है, वहीं इस फिल्म ने करीब 51 मिलियन डॉलर कमाया है।
हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईएमडीबी पर इस फिल्म ने 7.4 की रेटिंग पाई है। The Wailing फिल्म को आप ऐमेजोन प्राइम वीडियो और MX Player दोनों पर देख सकते हैं। इस फिल्म के डायरेक्टर का नाम Na Hong-jin है। इस फिल्म को दक्षिण कोरिया में 12 May 2016 को रिलीज़ किया गया था|

Detective K: Secret of the Lost Island


यदि आपको कोरिया की ऐसी फिल्में देखना पसंद आता है जिसमें मिस्ट्री ज्यादा हो साथ साथ मूवी थ्रिल से भरी हुई हो तो आपके लिए Detective K: Secret of the Lost Island फिल्म काफी सही साबित होगी। Detective K: Secret of the Lost Island हमारे best Korean Hindi dubbed movies list 2022 की तीसरी फिल्म है।
फिल्म की कहानी की शुरुआत इस तरह से होती है कि राज्य में नकली चांदी की व्यापार काफी ज्यादा बढ़ जाता है। राज्य से असली चांदी गायब होने लगता है। इस रहस्य का पता लगाने का कार्य एक डिटेक्टिव को मिलता है जो कि इसका पता लगाने के लिए कई अनजान गुफा में जाता है और काफी कुछ अनुभव करता है।
हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह फिल्म साउथ कोरिया के सिनेमाघरों में सन 2015 में रिलीज हुआ था। इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 6.2 है। Secret of the Lost Island फिल्म के डायरेक्टर का नाम Suk-Yoon Kim है।

Best Korean Hindi dubbed Movie List 2022

Alive-hindi dubbed Korean movie 2022


हमारे best Korean Hindi dubbed movies list 2022 में जो चौथे नंबर पर फिल्म है उसका नाम Alive है। यदि आप यह जानना चाहते हैं कि जब कभी इंसान किसी आपदा में फंस जाता है तो वह जिन्दा रहने के लिए क्या-क्या करता है तो Alive फिल्म आपके लिए है।
इस फिल्म में आपको देखने को मिलेगा कि जब एक एरोप्लेन पहाड़ से टकराकर क्रैश हो जाती है तो उसमें जो कुछ लोग जिंदा बच जाते हैं वह किस प्रकार से खुद को जिंदा रखते हैं। इसके साथ ही आपको देखने को मिलेगा की कितनी मशक्कत करके अपने घर वापस आ पाते है या नहीं।Alive फिल्म आपको अंदर से हिला सकती है। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें Alive फिल्म 24 जून 2022 को साउथ कोरिया के सिनेमाघरों में रिलीज हुआ था। Alive फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 6.3 है। इस फिल्म के डायरेक्टर का नाम Il Cho है। Il Cho फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

The Fabricated City-Korean movie romantic

क्या आप ऐसी फिल्म देखना पसंद करते हैं जिस फिल्म में आपको यह देखने को मिले कि रात रहस्यमई तरीके से किसी भी बेगुनाह के ऊपर इल्जाम लगाकर उसे लंबे समय के लिए जेल में डाल दिया जाए। इसके साथ ही उसके परिवार के साथ बुरा व्यवहार किया जाए। यदि आप इस तरह की दिमाग हिला देने वाली कोरियन फिल्म देखना चाहते हैं तो आप The Fabricated City फिल्म को देख सकते है।
The Fabricated City फिल्म साउथ कोरिया के सिनेमाघरों में 9 फरवरी 2017 रिलीज हुआ था। इस फिल्म के डायरेक्टर का नाम Park Kwang-hyun है। आपको बता दें कि इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 6.8 है। इस फिल्म को आप अमेजॉन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं। यह फिल्म एक्शन और क्राइम की कैटेगरी में आता है। इस फिल्म का वाच टाइम 2 घंटे 6 मिनट है।

Train to Busan-korean movie in hindi dubbed list

क्या आप जोंबी वाली फिल्म देखना पसंद करते हैं? यदि आपको ऐसा कोरियाई फिल्म देखने को मिले जिसमें आपको जोंबी के साथ-साथ काफी ज्यादा इमोशन भी देखने को मिले तो क्या आप ऐसा कोरियाई फिल्म देखना पसंद करेंगे।
इसी तरह की एक फिल्म है कोरिया में रिलीज हुई है उसका नाम Train to Busan है। हम आपको बता दें कि Train to Busan फिल्म दिनांक 20 जुलाई 2016 को भारत में रिलीज हुआ था। इस फिल्म में आपको या देखने को मिलेगा कि एक छोटी सी गलती की वजह से शहर के लोग ज़ोंबी बन रहे है।
हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म का आईएमडीबी रेटिंग 7.6 है। इस फिल्म का बजट 85 लाख USD था। इस फिल्म के डायरेक्टर का नाम Yeon Sang-ho है। इस फिल्म को आप अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

Hard Hit-best korean movie in hindi

मान लीजिए कि आप अपने परिवार के साथ जा रहे हैं और अचानक आपको पता चलता है कि अब आप सही सलामत घर वापस नहीं जा सकते आपके साथ कुछ बुरा होने, आपको इस समय कैसा लगेगा?
यदि आप इस भावना को अनुभव करना चाहते हैं तो आप Hard Hit फिल्म को देख सकते हैं। इस फिल्म में आपको इस भावना से अवगत करने का मौका मिलेगा। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Hard Hit फिल्म सुपरहिट फिल्म की सूचि में शामिल है।
Hard Hit फिल्म दिनांक 23 जून 2021 को साउथ कोरिया के सिनेमाघरों में रिलीज हुआ था। इस फिल्म का आईएमडीबी रेटिंग 6.2 है। Hard Hit फिल्म के डायरेक्टर का नाम Kim Chang-ju है। हम आपको बता दे कि Hard Hit फिल्म को आप अमेज़न प्राइम वीडियो पर आप देख सकते हैं।

Burning-कोरियन मूवी इन हिंदी

क्या आप कोरिया की ऐसी फिल्म देखना पसंद करेंगे जिसमें मिस्ट्री भी हो और ड्रामा भी हो, इसके साथ ही साथ इस फिल्म से आपको कुछ सीखने को भी मिले। यदि ऐसा है तो हम आपको Burning फिल्म देखने को सलाह देंगे। यह फिल्म साउथ कोरिया में 17 मई 2018 को रिलीज हुआ था।
इस फिल्म की कहानी का मिस्टर और ड्रामा से भरी हुई है और इस कहानी में आपको आज की नई जनरेशन के बारे में बहुत कुछ जानने को मिलेगा। हम आपको बता दें कि यह फिल्म ना तो ज्यादा बेकार है ना तो ज्यादा अच्छा है। लेकिन इस फिल्म ने साउथ कोरिया के बॉक्स ऑफिस पर काफी पैसा कमाया है।
यदि आप Burning फिल्म को ध्यान से देखते हैं तो आपको Burning काफी पसंद आएगी। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 7.5 है। इस फिल्म के डायरेक्टर का नाम ली चांग-डोंग है। Burning फिल्म को आप अमेज़न प्राइम वीडियो पर देख सकते है।

Parasite – Korean movie parasite

क्या आपने कभी एक ऐसी फिल्म को देखा है जिसमे आपको लालच इतना ज्यादा इंसानों के अंदर दिखे कि वह अपने परिवार, अपने रिश्तेदार को भूल जाएं। उनके लिए पैसा ही सब कुछ है और वह पैसे के लिए कुछ भी कर सकते हैं। इंसान पैसे और पावर के लालच में किस हद तक गिर सकता है यदि आपको यह जानना है तो आप Parasite को देख सकते हैं।


यह फिल्म साउथ कोरिया के सिनेमाघरों में 30 मई 2019 में आया था। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर काफी पैसे कमाए हुए थे। इस फिल्म के साउंड और स्टोरी आपके दिमाग और सोच से परे हैं। आप ऐसा फिल्म कभी नहीं देखे होंगे, यह फिल्म थ्रिलर और ड्रामा के कैटेगरी में शामिल है।
इस फिल्म का वाच टाइम 2 घंटा और 12 मिनट है। हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 8.5 है। इस फिल्म के डायरेक्टर का नाम बोंग जून-हो (Bong Joon-ho) है।

Memories of Murder-Detective Korean Movie

क्या आप सीरियल किलर और डिटेक्टिव वाली फिल्म देखना पसंद करते हैं? यदि आप इस तरह की फिल्में देखना पसंद करते हैं तो साउथ कोरिया की एक ऐसी फिल्म है जिसका नाम Memories of Murder है।

हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Memories of Murder फिल्म 25 अप्रैल 2003 में साउथ कोरिया के सिनेमाघरों में रिलीज हुआ था। इस फिल्म में आपको दो डिटेक्टिव और एक सीरियल किलर की कहानी काफी रोमांचक तरीके से देखने को मिलेगा।

यह फिल्म थ्रिलर और मिस्ट्री के केटेगरी में शामिल है। यदि आप कॉमेडी फिल्में देखना पसंद करते हैं तो इस फिल्म में आपको कॉमेडी बहुत कम ही देखने को मिलेगा। हम आपको बता दें कि इस फिल्म का वाच टाइम 2 घंटे और 12 मिनट है। इनको बोंग जून-हो (Bong Joon-ho) द्वारा डायरेक्ट किया गया है। इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 8.1 है।

The call- थ्रिलर फिल्म साउथ कोरिया

यदि आप थ्रिलर और रहस्य से भरी फिल्म साउथ कोरिया की देखना चाहते हैं जिसमें ग्राफिक्स में काफी दमदार हो तो आप The call फिल्म को देख सकते हैं। यह फिल्म साउथ कोरिया के सिनेमाघरों में 17 नवंबर 2020 को रिलीज हुआ था। इस फिल्म ने भी बॉक्स ऑफिस पर काफी पैसे कमाए।

यह भी पढ़े:

लड़की से बात करने वाला ऐप्स

लड़की को कैसे पटाये

Rani27 ऐप से पैसे कमाए

इस The call फिल्म के डायरेक्टर का नाम ली चुंग-ह्योन (Lee Chung-hyeon) है। इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 7.1 हैं और इनका वास टाइम एक घंटा 52 मिनट है। यह The call फिल्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है।

The Handmaiden-korean drama in hindi

क्या आप एक ऐसी फिल्म देखना चाहते हैं जिसमें आपको यह देखने को मिले की जब किसी के पास पैसा होता है तो उसको क्या-क्या समस्याओं का सामना करना पड़ता है। तो आप The Handmaiden फिल्म को देख सकते हैं।
यह फिल्म साउथ कोरिया की सिनेमाघरों में 1 जून 2016 को रिलीज हुआ था। इस फिल्म के डायरेक्टर का नाम पार्क चान-वूक (Park Chan-wook) है। इस फिल्मकी आईएमडीबी रेटिंग 8.1 है। The Handmaiden फिल्म ड्रामा और रोमांस की श्रेणी में शामिल है। वही इसका वाच टाइम 2 घंटा 24 मिनट

Korean मूवी डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए लिंक पे क्लिक करे:

Bollyflix,vegamovies,2movierulz,

Movierush,

The Negotiation

यदि आपको यह जानना है कि किसी भी इंसान के परिवार पर जब कोई संकट आ जाता है तो इंसान किस तरह से व्यवहार करता है तो आप The Negotiation फिल्म को देख सकते हैं। इस फिल्म में आपको इसी तरह की कहानी देखने को मिलेगी।
हम आपको बता दें कि The Negotiation फिल्म साउथ को लेकर सिनेमाघरों में 19 सितंबर 2018 को रिलीज हुआ था। The Negotiation फिल्म एक्शन और क्राइम के श्रेणी में शामिल है। इस फिल्म का वाच टाइम एक घंटा 54 मिनट है। इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 6.6 है। इस फिल्म के डायरेक्टर का नाम ली जोंग-सोक (Lee Jong-seok) है।

War of the Arrow

best Korean Hindi dubbed movies list 2022 का चौदहवां फिल्म का नाम War of the Arrow है। यदि आपको भाई-बहन के प्रेम पर आधारित फिल्म देखना है, जिसमे बहन के लिए भाई कुछ भी कर दे तो आप साउथ कोरिया की War of the Arrow फिल्म देख सकते हैं।
हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि War of the Arrow फिल्म साउथ कोरिया के सिनेमाघरों में 10 अगस्त 2011 को आया था। इस फिल्म ने भी काफी ज्यादा बॉक्स ऑफिस पर पैसे कमाए और सुपर हिट फिल्म साबित हुआ। War of the Arrow फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 7.1 है। War of the Arrow फिल्म एक्शन और होस्टोरी की श्रेणी में आती है। इस फिल्म के डायरेक्टर का नाम किम हान-मिन (Kim Han-min) है।

The Target-korean movie

यदि आप एक्शन और थ्रिलर वाली नॉर्थ साउथ कोरिया की ज्यादा फिल्में देखते हैं तो आप The Target फिल्म को भी देख सकते हैं। इस फिल्म की कहानी काफी अच्छी है। यह फिल्म साउथ कोरिया की सिनेमाघरो में 30 अप्रैल 2014 को रिलीज हुआ था। The Target ने भी बॉक्स ऑफिस पर काफी पैसे कमाए और एक सुपरहिट फिल्म साबित हुई। इस फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 6.2 है। The Target फिल्म की वॉच टाइम एक घंटा 38 मिनट है। इस The Target फिल्म के डायरेक्टर का नाम चांग (Chang) है।

कोरियाई मूवी इन हिंदी से जुड़े सवाल जवाब

Q.1 Hindi-Dubbed Korean Dramas On Netflix

ANS:Crash Landing On You,The King,It’s Okay To Not Be Okay,Itaewon Class,Squid Game,Hellbound,My Name,Vincenzo,Sweet Home.

Q.2: Which Korean drama is dubbed in Hindi on Netflix?

Ans:Squid Games

Q.3 : Who Are The Most Popular Korean Actors?

Ans :Lee Min Ho


अंत के शब्द
तो आज के इस पोस्ट में जिसका टाइटल “best Korean Hindi dubbed movies list 2022” है। हमने आपको बेहतरीन 15 कोरियन फिल्म के नाम बताएं। यह 15 कोरियन फिल्म आप हिंदी भाषा में अमेज़न प्राइम वीडियो, नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, आदि पर देख सकते हैं।
हमें जिस भी फिल्म का नाम बताया है, उस फिल्म का आईएमडीबी रेटिंग भी बता दी है जिससे जिससे आपको पता चल सके कि वह फिल्म कैसी है। हम उम्मीद करते हैं कि हमारा यह पोस्ट जिसक टाइटल “best Korean Hindi dubbed movies list” है आपको पसंद आया होगा। धन्यवाद!

Leave a Comment