अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये चुटकियो में

अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये सोचो अगर आप अपने दोस्तों के साथ बैठे है और आपके फ़ोन में रिंगटोन बजती है और उसमे आपका नाम सुने दे तो कितना अच्छा लगता है तो आज हम आपको यही बताने वाले है की अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाते है वही इस पोस्ट में बताने वाले है.

वैसे तो हमारे फ़ोन में कंपनी की तरफ से रिंगटोन आती ही है पर फिर भी हम उसमे अपनी तरफ से कोई भी  रिंगटोन लगा सकते है आप Apne Naam Ki Ringtone भी लगा सकते है उसमे आप तरह तरह की रिंगटोन लगा सकते है जैसे की आपका नाम vijay है तो उदहारण के रूप में Vijay Ji Pickup the Phone, Vijay  Please Pickup phone

यह भी पढ़े :

 ऐसी ही बहुत सारी अलग अलग अपने नाम की Ringtone बनाने की जानकारी आपको निचे दी गई है उसके लिए आपको अपने फ़ोन में इन्टरनेट होना चाहिये तो चलिए जानते है HOW TO CREATE NAME RINGTONE IN HINDI

Apne Naam Ki Ringtone Kaise Banaye ?

अपने नाम की रिंगटोन बनाने के लिए आपको अपने फ़ोन में कोई भी ब्राउजर ओपन कर लेना है उसमे आपको FDMR सर्च कर लेना है.

उसके बाद आपके सामने जो पहली वेबसाइट आये उस पर चले जाना है आपको निचे फोटो में दिखाया गया है.

अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाये

वेबसाइट पूरी तरह से ओपन हो जाने के बाद आपको सबसे ऊपर एक सर्च बॉक्स दिखाई देगा उसमे आपको अपना या जिस भी नाम की रिंगटोन बनाना चाहते है उसका नाम डालना है और सर्च बटन पर क्लिक करना है.

apne naam ki ringtone kaise banaye

अब आपके सामने सारी अपने नाम की रिंगटोन आ जाएगी उसमे से आपको जो भी पसंद आये उस पर क्लिक करे.

अपने नाम की रिंगटोन कैसे बनाए

APNE NAAM KI RINGTONE DOWNLOAD करने के लिए आपको निचे एक DOWNLOAD BUTTON मिलेगा उस पर क्लिक करे.

apne naam ki ringtone download

जैसे ही उस पर क्लिक करेंगे आप एक दुसरे पेज पर चले जायेंगे जहां पर आपको साइड में तीन डॉट नजर आ रहे है उस पर क्लिक करना है और वह से अपनी नाम रिंगटोन को डाउनलोड करना है आप काहे तो उसे प्ले कर के सुन भी सकते है.

apne naam ki ringtone download

तो देखा दोस्तों कितना आसान था अपने नाम की रिंगटोन बनाना आप इस तरह से किसी के भी नाम की रिंगटोन बना सकते है और अपने फ़ोन में उसे यूज़ कर सकते है.

उमीद है की अब आपको पता चल गया होगा की अपने नाम कि रिंगटोन कैसे बनाये अगर आपको नाम की रिंगटोन बनाने में कोई भी दिक्कत होती हे तो हमें कमेंट में जरुर बताये और ऐसे ही नए आर्टिकल के लिए हमारी वेबसाइट पर जरुर विजिट करे.

Leave a Comment