PhonePe Se Recharge Kaise Kare

PhonPe Se Recharge Kaise Kare? यह पोस्ट बेहद ही रोमांचक होने वाली है।हर आदमी अभी internet से जुड़ा है.
आप के कई सारे काम आप अपने Mobile या Computer से कर सकते हो ।
सरकार द्वारा की गई नॉटबंधी के बाद जैसे डिजिटल पेमेंट में बहोत बाद इजाफा हुवा है और इस कोरोना पान्डेमिक में सरकार भी आपको घर से बाहर न निकलने की सलाह देती है।

डिजिटल पेमेंट के लिए बहोत सारे Apps avilable है मार्किट में जिसमे से हम Phone pe के बारे में चर्चा करेंगे।

कोरोना के टाइम में Phone pe आपके लिए बहोत जरूरतमंद ऐप्स साबित होगा क्योंकि इस ऐप्स की मदद से आप मोबाइल रिचार्ज,बिजली का बिल,गैस का बिल,पानी का बिल आदि का भुकतान कर सकते हो जिसकी चर्चा आगे विस्तार से करेंगे

आप नही जानते कि फोन पे से रिचार्ज कैसे करे तो आपको इस आर्टिकल की मदद से Step by Step बताऊंगा की अपने मोबाइल का रिचार्ज खुद ही कैसे करे।
PhonePe App क्या है।
फोन पे ऐप एक UPI (Unified Payments Interface) के आधारीत मोबाइल ऐप्स है जिसमे, आप Mobile recharge,DTH Rechage,बुक गैस सिलिंडर,वाटर बिल,केबल tv रिचार्ज,क्रेडिट कार्ड रीपेमेंट,पाइप्ड गैस बिल,बिजली का  बिल जैसी कई सारी सिविधा मिल जाती है और आपको UPI की मदद से एक एकाउंट से दूसरे एकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर ने की भी सुविधा मिल जाती है।

फोन पे से रिचार्ज कैसे करे

PhonePe Se recharge करने पर आप को बहोत सारे फ़ोन पे offer और rewards भी मिलते है साथ ही साथ इसमे पेमेंट करने पे आपको डिस्काउंट कूपन भी मिलते है जिसको आप रिडीम कर सकते हों।
Phone Pe पूर्ण स्वदेशी ऐप है इसका आविष्कार दिसंबर 2015 में  तीन भारतीय ने मिल कर किया है यह UPI पर काम करता है ।
Upi होने के कारण इसका इस्तेमाल आप 24X7 कभी भी कर सकते हो कई बार आप को बहोत urgent काम होता है और Bank में छुट्टी होती तो अब कोई दिक्कत की बात नही क्योंकि Phone Pe से आप कही भी कभी भी बैंक से पैसा ट्रांसफर कर सकते हो ।

PhonePe Se Recharge Kaise Kare

फोन पे से आप कोई भी सिम का रिचार्ज कर सकते हो जैसे कि Jio, Airtel, Vodafone,Bsnl. नीचे फिये सारे स्टेप फॉलो करें आप का रिचार्ज फ़ोन पे से हो जाएगा

स्टेप 1 से 6 फॉलो करे रिचार्ज करने के लिऐ
स्टेप 1 :  सबसे पहले PhonePe App  गूगल प्ले स्टोर से इनस्टॉल करे या फिर यह दी गयी लिंक से डाउनलोड कर के इनस्टॉल कर ले अपने मोबाइल में


स्टेप 2 : इंस्टॉल करने के बाद एप को ओपन करे ओपन करने के बाद Mobile Recharge के ऑप्शन पे क्लिक करे

PhonePe Se Recharge Kaise Kare



स्टेप 3 : अब एक नया पेज खुलेगा जहा आप को जिस मोबाइल नंबर में रिचार्ज करना है और वो नंबर डालना है आप अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट में जो नंबर है वो भी डाल सकते हो ।

स्टेप 4: टेलिकॉम ऑपरेटर का नाम और सर्कल सेलेक्ट कर दे और जितने का रिचार्ज करना है वो ammount भर दे साथ ही साथ इस मे आप प्लान में से भी रिचार्ज Ammount चुन सकते हो।

फोन पे से रिचार्ज कैसे करे

स्टेप 5:इसके बाद आपको पेमेंट मोड़ को सेलेक्ट करना है UPI, डेबिट कार्ड और क्रेडिट कार्ड में से किसी एक को चुने।

स्टेप 6: सब डिटेल्स भर ने के बाद Recharge बटन पे क्लिक करे और अपना Upi Password or Debit/Credit card  डिटेल्स डाले कुछ ही सेकंड में आप का रिचार्ज हो जायेगा।

PhonePe के लाभ (Benefits of PhonePe)

~ यह एप्लीकेशन बहुत सारी भाषा  में उपलब्ध है जिसके, कारण इसको उपयोग करना बहोत ही आसान है।
~ यह एक भारतीय एप्लीकेशन है जो स्वदेशी को बढ़ावा देता है।
~इसका कस्टमर सपोर्ट बहोत ही अच्छा है ।

~फ़ोन पे में आप को बहोत सारे कैशबैक और ऑफर दिए जाते है।


PhonePe के फीचर्स


~Mobile Recharge,DTH Recharge,Gas Bill ~Electricity bill,Helth insurance,Donation
~Bike insurance,Life insurance,Car insurance
~Credit Card Bill,Loan Repayment
~Bank to Bank Money transfer
~Buy Gold
~Muttual Fund,Sip

यह पोस्ट द्वारा हमने आपको बताया कि Phonepe Se Recharge kaise kare , Phonepe के लाभ,PhonePe se Mobile Recharge Kaise kare.यहा दी गयी जानकारी से आप खुश हुए होंगे और आप इस कोरोना के समय बिना घर से बाहर निकले बहोत सारे काम Phone Pe से कर सकते हो।

Leave a Comment